हलफनामे में बताई 9 करोड़ रुपए की संपत्ति…….6 माह में 37 लाख रुपये बढ़ गई शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति

ब्यूरो चीफ नरेन्द्र राय SJ न्यूज एमपी

लोकेशन रायसेन

हलफनामे में बताई 9 करोड़ रुपए की संपत्ति…….6 माह में 37 लाख रुपये बढ़ गई शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति

रायसेन। विदिशा रायसेन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति मार्च है माह में 37 लाख रुपए का इजाफा हुआ है। शुक्रवार के नामांकन पत्र के आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने अपना नामांकन का दाखिल किया। नामांकन फार्म में उन्होंने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान समय अपनी कुल संपत्ति 9 करोड रुपए की बताई है। जिसमें 3.42 करोड़ रुपये खुद के नाम पर और धर्मपत्नी के नाम धर्मपत्नी साधना सिंह के नाम 558 करोड रुपए की संपत्ति को दर्शाया है।

मालूम हो की 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 8.23 करोड रुपए कुल संपत्ति दर्शाई थी। इसके पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में उनकी कुल संपत्ति 7.66करोड़ रुपये थी। जबकि हलफनामे में शिवराज सिंह चौहान की कुल संपत्ति 2.44 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 6.56 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति रुपये दर्शाई गई थी। उनके पास सीहोर जिले के जैत गांव में पैतृक कृषि भूमि 0.77 एकड़ के अलावा विदिशा में 21.7 एकड़ खरीदी हुई कृषि भूमि है। इसमें 8 एकड़ शिवराज सिंह चौहान के नाम और 14 एकड़ उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह के नाम है।विदिशा में उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान के नाम पर 2 वेयरहाउस तीन पाली हाउस ग्रीन हाउस है।

 हलफनामे में ग्यारसपुर के नजदीक हाईवे पर कृषि भूमि और पेट्रोल टैंक का जिक्र नहीं किया गया है ।रेत के डंपर किन के नाम है इसका भी खुलासा नहीं किया है। सूत्रों से पता चला है कि विदिशा की बैस नदी के किनारे 55 एकड़ का फार्म हाउस है उसका भी सही तरीके से जिक्र नहीं किया है।

शिवराज सिंह चौहान के पास यह सब भी….

चौहान दंपति के पास एक लाइसेंसी रिवाल्वर,631 ग्राम सोने के आभूषण हैं।

भोपाल के E3 अरेरा कॉलोनी में दो मंजिला मकान व एक फ्लैट है।जैत गांव 2 आवासीय मकान व विदिशा में एसपीएमएन नगर में एक जूनियर आवास।

वित्तीय वर्ष 2022- 23 की वार्षिक आय 32.63लाख रुपये और पत्नी साधना सिंह 46.08 लाख रुपये है।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!