डीलर द्वारा खाद की कालाबाजारी करने के उद्देश्य से लाये जा रहे खाद की ट्रैक्टर-ट्राली को किया गया जप्त

मोहन शर्मा म्याना की खबर

डीलर द्वारा खाद की कालाबाजारी करने के उद्देश्य से लाये जा रहे खाद की ट्रैक्टर-ट्राली को किया गया जप्त

विगत दिवस इफको कंपनी द्वारा नईसराय अशोकनगर के नाम से आवंटित डीएपी खाद को निजी दुकानदार अधिक दाम पर बेचने के उद्देश्य से पूर्व ही ऊमरी-नानाखेड़ी रोड पर तहसीलदार गुना नगर द्वारा जप्त किया।

इफको कम्पनी द्वारा निजी डीलरों को आवंटित DAP खाद की जांच के दौरान DAP के 300 बैग को ट्रैक्टर-ट्रॉली से परिवहन कर रहा था। चालक से पूछताछ की गई तो उसने इंडो एसेंस फर्म गुना के गोदाम पर ले जाना बताया गया।

 ट्रैक्टर-चालक के पास बिल्टी की जाँच की गई। बिल्टी गुना से गुना की जारी होना पाई गई, लेकिन आवंटन की जांच उप संचालक कृषि एवं इफको के मैनेजर से जानकारी लेने पर पाया गया कि 300 बैग DAP का आवंटन गुना इंडो एसेंस फर्म नईसराय अशोकनगर को जारी हुआ।

जिससे स्‍पष्‍ट हुआ कि फर्म का डीलर उक्त खाद को कालाबाजारी करने के उद्देश्य से नईसराय अशोकनगर से वितरण न करके नानाखेड़ी-उमरी रोड़ पर उसी नाम की दूसरी फर्म इंडो एसेंस फर्म प्रोपराइटर नीलम प्रभाकर अधिक दाम में वितरण करना चाहती थी,

जबकि उक्त फर्म को गुना जिले में डीएपी खाद की डीलरशिप ही नही है। ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर थाना प्रभारी कैंट की सुपुर्दगी में दिया गया।

उक्त कार्रवाई के दौरान एसडीओ कृषि संजीव शर्मा, नायब तहसीलदार श्रीमति आरती गौतम, पटवारी शिवशंकर ओझा, सुनील रघुवंशी उपस्थित रहे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!