खाद्य विभाग में बैठे हुऐ जिम्मेदारों की नाक के नीचे बिक रहा है मिलावटी सामान

रवि चौरसिया गंजबासौदा विदिशा

*खाद्य विभाग में बैठे हुऐ जिम्मेदारों की नाक के नीचे बिक रहा है मिलावटी सामान*

*आफिस में बैठ कर हो जाता है नैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन*

गंज बासौदा

शहर में मानो जैसे खाद्य विभाग है ही नहीं या फिर खाद्य विभाग में बैठे हुऐ जिम्मेदार अपनी नैतिक जिम्मेदारियों से भटक गये हैं। खाद्य विभाग का होना ना होना एक बराबर लगता है।

जिस के चलते मिलावट खोरों की पों बारह गई है। खाद्य विभाग में बैठे हुऐ जिम्मेदारों की लापरवाह कार्यप्रणाली मिलावट खोरों को अब कार्यवाही और पकड़े जाने का भय नहीं रहा है। मिलावटी दूध सहित अन्य खाद्यान्न हो मावा मिष्ठान हो पेकिंग में विक रही सामग्री हो सब धड़ल्ले से बिक रहा है।

दीपावली पर खाद्य विभाग की नाक के नीचे खूब मिलावटी मिष्ठान विका और कई जगह तो आज भी बिक रहा है।लेकिन खाद्य विभाग में बैठे हुऐ किसी भी जिम्मेदार अधिकारी को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि गांधी छाप चश्मे का कुछ प्रभाव ही ऐसा है। शायद इसीलिए खाद्य विभाग में बैठे हुऐ जिम्मेदार गांधी छाप चश्मे से अछूते नहीं हैं। शहर और आस-पास के पेट्रोल पंपों पर मिलावटी डीजल पेट्रोल बिक रहा है लेकिन कोई रोक ने टोकने और कार्यवाही करने वाला नहीं है। मिलावटखोरों के खिलाफ होने वाली प्रशासनिक कार्यवाही जिले में सिमटकर रह जाती है,जिले में बैठे हुऐ अधिकारी भी अपनी आंखें बंद कर के बैठे हुऐ रहते हैं।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!