बिपरजॉय तूफान आज गुजरात तट से टकराएगा,अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों को हटाया गया

मोहन शर्मा SJ न्यूज एमपी

पोरबंदर(गुजरात)। अरब सागर में उठे तूफान बिपरजॉय आज गुजरात तट से टकराएगा। 15 जून की शाम तक यह कच्छ जिले के जखौ पोर्ट से टकराएगा। इस दौरान 150 किमी/घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। इसके चलते बुधवार को गुजरात और मुंबई के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है।
तेज हवाओं और ऊंची लहरों के चलते अब तक 9 लोगों की मौत की खबर है। IMD ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, गुजरात सरकार ने कच्छ-सौराष्ट्र में समुद्र तट से 10 किलोमीटर की सीमा में 7 जिलों से 50 हजार से ज्यादा लोगों को निकालकर शेल्टर होम में भेजा है। इलाके में NDRF की 18 टीमें तैनात हैं।
इधर, गृह मंत्री अमित शाह ने अपना तेलंगाना दौरा रद्द कर दिया है। तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने बताया कि महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में तूफान को देखते हुए 15 जून को खम्मम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रस्तावित रैली स्थगित कर दी गई है।
मौसम विभाग के बुधवार दोपहर 12 बजे के अपडेट के मुताबिक, तूफान 8 किमी/घंटे की रफ्तार से नॉर्थ-वेस्ट में आगे बढ़ रहा है। तूफान बुधवार सुबह 8:30 बजे द्वारका से 290 किमी और जखौ पोर्ट से 280 किमी दूर था। यह आज गुरुवार की शाम तक गुजरात के तट पर जखौ पोर्ट से टकराएगा।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!