मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान-2 प्राप्त आवेदनों एवं सीएम हेल्पलाई की शिकायतों का जल्द करें निराकरणटीएल बैठक में कलेक्टर अरविंद दुबे ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

ब्यूरो चीफ नरेन्द्र राय SJ न्यूज एमपी

लोकेशन रायसेन

रायसेन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक सह वीडियो कॉफ्रेंस में कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान-2 के विषयो की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागों द्वारा नागरिकों को उपलब्ध कराई जाने वाले सेवाओं तथा सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के लंबित प्रकरणों का दो दिवस में निराकरण करें। साथ ही सीमांकन, नामातंरण, बटवारा तथा जाति प्रमाणपत्र के आवेदनों का डिस्पोजल और पोर्टल पर इंट्री करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इसे गंभीरता से लें इसमें लापरवाही ना बरतें।
कलेक्टर अरविंद दुबे ने वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान-2 में शिविरों माध्यम से प्राप्त सीएम हेल्पलाईन की लम्बित शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किए जाने संबंधी निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पर चर्चा कर दिशा-निर्देश दिए।अरविंद दुबे ने विभागवार समय सीमा वाले लंबित पत्रों और शिकायतों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को संतुष्टिपूर्ण निराकरण किए जाने संबंधी निर्देश दिए। बैठक में आयुष्मान भारत योजना, लाड़ली बहना योजना, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य योजनाओं तथा विभागीय गतिविधियों की भी समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजू भदौरिया, अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे। साथ ही वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी बैठक में सम्मिलित हुए।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!