जिले में 02 मई को होगा लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का आयोजनटीएल बैठक में कलेक्टर अरविंद दुबे ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

ब्यूरो चीफ़ नरेन्द्र राय SJ न्यूज़ एमपी

लोकेशन रायसेन

रायसेन प्रदेश के साथ ही रायसेन जिले में 02 मई को लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर अरविंद दुबे ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में सभी नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन किया जाएगा, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। जिला मुख्यालय पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन सागर तिराहा स्थित वन परिसर में प्रातः 11 बजे किया जाएगा।
कलेक्टर अरविंद दुबे ने कहा कि जिले के लिए यह गौरव की बात है कि लाड़ली लक्ष्मी योजना का शुभारंभ रायसेन जिले में हुआ था तथा प्रदेश की पहली लाड़ली लक्ष्मी जिले की बालिका थी। ग्राम पंचायत और निकाय स्तर पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन 02 मई को प्रातः 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा तथा दोपहर 12 बजे से मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा जाएगा। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं तथा नागरिकों की सहभागिता हो।


टीएल बैठक में कलेक्टर अरविंद दुबे ने विभागवार सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिक समयावधि की लंबित शिकायतों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि संबंधित शिकायतकर्ता से चर्चा कर वस्तुस्थिति जानें तथा नियमानुसार निराकरण की कार्यवाही करें। कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा समय सीमा वाले विभागीय पत्रों की समीक्षा करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजू पवन भदौरिया, अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!