महापौर ने शहर के नालों का किया औचक निरीक्षण एवं दिए निर्देश,काम नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ महापौर द्वारा की जाएगी कार्रवाई

शेख आसिफ खण्डवा

महापौर ने शहर के नालों का किया औचक निरीक्षण एवं दिए निर्देश,काम नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ महापौर द्वारा की जाएगी कार्रवाई।

आज सुबह 9 बजे महापौर श्री मति अमृता अमर यादव के निर्देश में समस्त मेयर इन काउंसिल के सदस्य एवं निगम के अधिकारी कर्मचारीगण निगम कार्यालय में उपस्थित हुए , एवं शहर में की जा रही साफ सफाई एवम नालों एवं सफाई कर्मचारियों के विषय में समीक्षा की , एवं जिन स्थानों पर निरीक्षण किया जाना था उन्हे चिन्हित किया।

 

समीक्षा बैठक में महापौर महोदया ने निर्देश दिए की सभी सफाई कर्मचारियों की वार्डवार सूची तैयारी जाए एवं सभी के कार्ड बना उन्हे वितरित किया जाए जिसमे कर्मचारी का मोबाइल न, वार्ड क्रमांक एवं पदनाम अंकित होगा। एवं सभी पार्षदों एवं झॉन प्रभारियों द्वारा नाली सफाई का रूट चार्ट निर्धारित कर दोनो समय हाथ डायरी में कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षर करवा कर उनकी उपस्थिति दर्ज की जाए। जो कर्मचारी काम नहीं कर रहा है उन्हे चिंहित कर उन पर आवश्यक कार्यवाही की जाए। इसके निरीक्षण हेतु 4 लोगों को स्वास्थ्य समिति का गठन किया जाए। झोन में लगे सारे कैमरा को सुचारू रूप से संचालित किया जाए ताकि अपर लेवल मॉनिटरिंग की जा सके। एवं निगम में उपलब्ध समस्त जेसीबी मशीनों का सत्यापन करने के भी निर्देश दिए गए।

इन निर्देशों को जमीनी स्तर पर लागू करने के निर्देश दे कर महापौर समेत समस्त अमला चिन्हित किए गए नालों का निरीक्षण करने निकल पड़े जिनमे क्रमशः इतवारा बाजार का नाला, जाट मोहल्ले का नाला,भवानी माता रोड के छोटे बड़े सब नाले,सीता श्री किराना स्टोर्स के सामने वाला नाला, गणेश गौशाला के सामने वाला नाला,दादाजी गेट के बाजू में मां वैष्णव के सामने वाला नाला, भवानी माता रोड पर बड़ा नाला, चमरवाड़ी का नाला, धर्मकांटा के सामने वाला नाला, करवला नाला,भगत सिंह चौक के पास वाले नाले का निरीक्षण किया गया एवं प्राथमिक तौर पर इनकी साफ सफाई एवम रख रखाव करने के सख्त निर्देश दिए गए ताकि शहर के नागरिकों को आने वाले मानसून में किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। दादाजी गेट के अंदर अंबिका टाइल्स दुकान के सामने जो खाली जगह पड़ी है उसमे उद्यान बनाने की भी बात महापौर महोदया ने रखी एवं चमरवाडी नाले के बाजू में कबाड़ वाले का अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए गए हालांकि उक्त कबाड़वाले पर चालानी कार्यवाही भी की जा चुकी है पर अब महापौर के एक्शन मोड से ही अतिक्रमण को हटाया जाएगा।

उक्त कार्यवाही में महापौर श्री मति यादव के अतिरिक्त निगम अध्यक्ष अनिल विश्वकर्मा, एमआईसी सदस्य सोमनाथ काले, राजेश यादव, विक्की बावरे, अनिल वर्मा, श्रीमती उषा दिन पवार, आशीष चटकले, उपायुक्त प्रदीप कुमार जैन ,उपायुक्त वित्त सचिन सिटोले, सहायक जनसंपर्क अधिकारी गौरव खरे, झोन प्रभारी अधिकारी अजय पटेल ,मनीष पंजाबी ,धीरज दवे ,जाकिर अहमद सखाराम भट्ट ,भवन श्रीमाली सहित , अंकुश पटेल एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!