जल गंगा संवर्धन अभियान अंतर्गत बच्चों ने ऑन स्पॉट चित्रकला के माध्यम से बताया जल संरक्षण का महत्व,अभियान के तहत आज निगम हाल में होगी निबंध प्रतियोगिता

शेख आसिफ खंडवा की खबर

जल गंगा संवर्धन अभियान अंतर्गत बच्चों ने ऑन स्पॉट चित्रकला के माध्यम से बताया जल संरक्षण का महत्व,अभियान के तहत आज निगम हाल में होगी निबंध प्रतियोगिता

खंडवा।। जल गंगा संवर्धन अभियान में न सिर्फ

स्तर पर जल स्रोतों का उन्नयन एवम जीर्णोद्वार कार्य किया जा रहा है, बल्कि अलग-अलग प्रतियोगिताएं एवं गतिविधियों के माध्यम से लोगों जल संरक्षण के प्रति जागरूक बनाने का भी काम निगम कर रही है, समाजसेवी व प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मार्गदर्शन में प्रदेश शासन द्वारा पूरे प्रदेश में पर्यावरण दिवस 5 जून से 16 जून गंगा दशहरा तक जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया जा रहा है, खंडवा महापौर अमृता अमर यादव के मार्गदर्शन में नगर निगम प्रशासन द्वारा 5 जून से 16 जून तक अभियान अंतर्गत कुंड,कुंआ, बावड़ी, तालाब की साफ सफाई के साथ ही जन जागृति के लिए अलग-अलग आयोजन व प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही है, सुनील जैन ने बताया कि मंगलवार को निगम प्रशासन द्वारा जन जागृति के लिए सूरजकुंड वार्ड स्थित शासकीय विद्यालय में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के बीच चित्रकला की प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमे लगभग 40 बच्चों ने भाग लिया एवं “जल संरक्षण” विषय पर चित्र बनाकर अपनी सृजनात्मक प्रतिभा को ड्रॉइंग शीट पर उतारा।

 

लगभग सभी बच्चों के चित्रों में न सिर्फ जल संरक्षण के ऊपर चित्र अपितु सबने अपनी अपनी शीट पर कुछ न कुछ ऐसा संदेश लिखा जिसे पढ़कर ऐसा लग रहा था मानो बच्चे अपनी पेंटिंग के माध्यम से अपने भविष्य की चिंता को व्यक्त कर रहे हैं। और हम सबका ये कर्तव्य है की उनकी चिंता को मिलकर इस प्रकार खतम करे की हमारे पास उपलब्ध संसाधन आने वाली पीढ़ियां सकारात्मक रूप से कर पाएं,चित्रकला प्रतियोगिता में सुरेंद्र सिंह सोलंकी, अंजली शिंदे एवं सीमा माली ने निर्णायकों की भूमिका निभाई। एवं प्रतियोगिता में पलछीन अडपावर ने प्रथम, सिया लाड़ ने द्वतिय एवं तोषिका सोनी ने तृतीय स्थान अर्जित किया। विजेताओं को आने वाली 16 जून को उनके दिए हुए फोन नंबर से संपर्क कर के पुरुस्कार से सम्मानित भी किया जाएगा । प्रतियोगिता में निगम की ओर से उपायुक्त प्रदीप जैन, सहायक राजस्व अधिकारी प्रकाश राजपूत , सहायक जनसंपर्क अधिकारी गौरव खरे, झोन प्रभारी भुवन श्रीमाली, जाकिर अहमद, अजय पटेल, मनीष पंजाबी एवं आई ई सी की टीम भी उपस्थित थी।

अभियान अंतर्गत बुधवार को निबंध प्रतियोगिता का भी होगा आयोजन,

जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत 12 जून बुधवार को निगम सभागृह में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है। जो भी अभ्यर्थी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं वह अधिक जानकारी के लिए योजना अधिकारी नवनीत शुक्ला से पर संपर्क कर सकते हैं।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!