भगवान शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया 11 हज़ार दीपकों से मंदिर को रोशन कर 108 दीपकों से की महा आरती

शकील खान मनावर

भगवान शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया 11 हज़ार दीपकों से मंदिर को रोशन कर 108 दीपकों से की महा आरती

  मनावर /नगर में भगवान शनि देव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर शहर के धार रोड स्थित श्री सिद्ध बाल हनुमान शनिदेव मंदिर में 11 हज़ार दीपकों से मंदिर परिसर को जगमगाया गया।

अल सुबह से ही मंदिर में भगवान शनि देव के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने भगवान शनिदेव का पूजन अर्चन कर सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। मंदिर के महंत श्री 108 श्री भरत दास जी त्यागी महाराज ने बताया कि भगवान शनिदेव का विधि विधान से पूजन अर्चन करने से मानव शनि के दोष से मुक्त होता है। भगवान शनि देव की भक्ति ,पूजा से वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों को वैभव और समृद्धि प्रदान करते हैं। मंदिर समिति के विश्वदीप मिश्रा और राजू बजरंगी ने बताया कि प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी शनि जयंती के अवसर पर रात्रि में मंदिर परिसर को 11 हज़ार दीपकों से रोशन किया गया ।

श्रद्धालुओ द्वारा दीपकों से ओम, स्वास्तिक, जय शनि देव, जय बजरंगबली ,जय श्री राम आदि की आकृति बनाई गई ।वही 108 दीपकों से महा आरती कर महा प्रसादी का वितरण किया गया। शनि जयंती के पावन अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान शनि देव के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर से जुड़े श्रद्धालुओं का सराहनीय सहयोग रहा।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!