उमरेठ अग्निकांड का आखिर कब होगा खुलासा,पूर्व जनपद सदस्य सुभाष नब्लू साहू ने आत्मदाह की दी चेतावनी

छिन्दवाड़ा से बुद्धनाथ चौहान की खबर

उमरेठ अग्निकांड का आखिर कब होगा खुलासा,पूर्व जनपद सदस्य सुभाष नब्लू साहू ने आत्मदाह की दी चेतावनी

परासिया/उमरेठ

उमरेठ नेहरू चौक के किराना व्यापारी भाजपा नेता पूर्व जनपद सदस्य सुभाष उर्फ नब्लू साहू के घर एवं दुकान में दिनांक 31 अगस्त 2022 की मध्यरात्रि लगभग 2 बजे जब परिवार एक ही कमरे में गहरी नींद में सोया हुआ था। आगजनी हुई थी घटना लगभग दो वर्ष होने जा रहे हैं अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण पूर्व जनपद सदस्य नवलु साहू ने सोशल मीडिया में अपना वीडियो जारी करते हुए बताया वह कल 12 मई को उमरेठ थाना के प्रांगण में अपनी पत्नी के साथ आत्मदाह करेंगे

उन्होंने न्याय की गौहर के लिए पूर्व में माननीय प्रधानमंत्री,केंद्रीय गृहमंत्री,मुख्यमंत्री,मानव अधिकार आयोग,सीबीआई से पत्राचार कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग थी । बावजूद इसके कार्यवाही ना होने पर क्षेत्रीय विधायक ने मामले को विधानसभा प्रश्न लगाकर सरकार को अवगत कराया, सुभाष नबलु साहु ने खुद मुख्यमंत्री निवास भोपाल जाकर मुख्यमंत्री से कार्यवाही की मांग करते हुए घटना दिनांक से 9 माह बीत जाने पर पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया।

वर्तमान में घटना को 21 माह बीत चुके हैं फिर भी पुलिस अज्ञात आरोपियों को ज्ञात कर गिरफ्तार करने में असफल रही है जिससे सुभाष नबलु साहू द्वारा बारंबार स्वयं उपस्थित होकर एवं पत्राचार के माध्यम से सीबीआई की जांच कराने तथा घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही करते हुये अपने मृतक बच्चों को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं जिसे पूरा नहीं किया जा रहा है।

सुभाष नबलु साहू ने कोई कार्यवाही ना होने पर एक माह पूर्व पुलिस को 12 मई 2024 को पुलिस थाना प्रांगण में आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

बाइट – पूर्व जनपद सदस्य नवलु साहू अग्निकांड के पीड़ित पति-पत्नी

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!