सफलता का कोई शॉर्टकट नही होता: टी आई मालवीय

मोहन शर्मा Sj न्यूज़ एमपी गुना

गुना। सामाजिक न्याय पखवाड़ा के अंर्तगत भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र जैन धर्म कांटा के सामने ए बी रोड गुना में कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। जिसमे युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों के काउंसलर द्वारा कैरियर मार्गदर्शन प्रदान किया। जिसमे मुख्य अतिथि गुना टी आई मदन मोहन मालवीय, मुख्य वक्ता मनु श्रीवास्तव केरियर पॉवर, विशेष अतिथि भाजपा जिला मिडिया प्रभारी विकास जैन नखराली, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह धाकड़ मुख्य रूप से उपस्थित रहें। कार्यक्रम का शुभारंभ भरता माता के चित्र एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी एवं डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर आरंभ किया गया। कैरियर काउंसलिंग में युवाओं का मार्गदर्शन करते हुए गुना टी आई श्री मालवीय ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नही होता। सफलता आसानी से प्राप्त नहीं होती इसलिए मेहनत कीजिए और किसी भी काम को छोटा मत समझिए। युवा हर क्षेत्र में आगे बड़ रहे हे। आज देश में युवाओं का बोल बाला हे इसलिए हम लक्ष्य को साधते हुए आगे बड़े

। कैरियर पॉवर के संचालक श्री श्रीवास्तव ने कहा कि युवाओं को अपने व्यक्तित्व का विश्लेषण करके अपनी रुचि से सम्बंधित रोजगार का चयन करना चाहिए। निर्धारित समय मैं लक्ष्य प्राप्त करने की कोशिश करना चाहिए देखने सुनने और समझने की शक्ति का प्रयोग खुद के व्यक्तित्व विकास के लिए करना चाहिए। मिडिया प्रभारी विकास जैन ने कार्यक्रम को संबोधित कर केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराज सरकार की युवा नीति और युवाओं को आगे बड़ाने बाली नीतियों की चर्चा कर जानकारी दी। श्री जैन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश परम वैभव की ओर जा रहा हे। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की दूरगामी सोच ही रही की उन्होंने देश के युवाओं के लिए स्वरोजगार करने यह प्रधानमंत्री कौशल केंद्र चलाकर उनको रोजगार के लिए प्रेरित कर रहे। हे। और जिसका परिणाम यह हे आज युवाओं ने भारत का मान विश्व स्तर पर बढ़ाया। युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री धाकड़ ने कैरियर काउंसलिंग की विस्तृत जानकारी दी।
इस मौके पर मोर्चा जिला महामंत्री रवि गुर्जर, जिला उपाध्यक्ष परेश भार्गव, जिला सोशल मीडिया प्रभारी संगम सोनी, नगर अध्यक्ष विनोद लोधा, कैंट मंडल महामंत्री चंचल सोनी मोर्चा कार्यकर्ता मोजूद रहे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!