सभी अपने-अपने त्यौहार परम्परागत एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं शांति समिति की बैठक में कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने की अपील

शेख आसिफ ब्यूरो खण्डवा

सभी अपने-अपने त्यौहार परम्परागत एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं शांति समिति की बैठक में कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने की अपील।

आगामी होली-धुलेंडी, रंग पंचमी, ईद-उल-फितर, राम नवमी आदि त्यौहार परम्परागत एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के संबंध में गुरूवार को कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने शांति समिति के सदस्यों से चर्चा करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने त्यौहार भाईचारे, सौहार्द एवं परम्परागत रूप से शांति पूर्वक मनाएं। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी से अपील की कि निर्वाचन कार्य को ध्यान में रखते हुए अपने अपने त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय पर साफ-सफाई एवं पानी की व्यवस्था रहें। साथ ही उन्होंने अधीक्षण यंत्री विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि त्यौहारों के दौरान विद्युत आपूर्ति निर्बाध रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाये। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि होली त्यौहार के दौरान केमिकल रंगों का प्रयोग न करते हुए साधारण देशी रंग का प्रयोग करें, जिससे अनावश्यक परेशानियों से बचा जा सके। बैठक में उन्होंने कहा कि जो भी व्यवस्थाएं की जाती रही है उनको और बेहतर बनाने के लिए समिति के सुझावों पर कार्य किया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक श्री मनोज राय द्वारा कहा गया कि परम्परागत तरीके से आपसी समन्वय बनाकर एवं नियमानुसार त्यौहार मनाएं। उन्होंने कहा कि त्यौहारों को शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न करने के लिए शहर में जगह जगह चैकिंग की जायेगी। उन्होंने कहा कि त्यौहार पर किसी प्रकार की अफवाहें न फैलाएं, यदि आपके संज्ञान में कुछ आता है तो तत्काल उसकी सूचना दें, कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अपर कलेक्टर द्वय श्री के.आर. बड़ोले, श्री अरविंद चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह तारणेकर, एसडीएम श्री बजरंग बहादूर एवं शांति समिति के सदस्य तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!