अशोकनगर पैराशूट वाले उम्मीदवार को नहीं, सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट’-कमलनाथ

*पैराशूट वाले उम्मीदवार को नहीं, सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट’-कमलनाथ*

अशोकनगर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आपके सामने प्रदेश की तस्वीर हैं, ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है। भ्रष्टाचार की क्या सीमा है, आज भ्रष्टाचार का क्या रिकार्ड है, घोटालों का क्या रिकार्ड है। घोटालों की सरकार, भ्रष्टाचार की सरकार, झूठों की सरकार, आम मध्यप्रदेश की आम जनता ने समझ ली है और पहचान ली हैं। मध्यप्रदेश का हर वर्ग परेशान है, नवजवान, छोटे व्यापारी हों। हम इस जिले की ही बात करें तो कितने आश्वासन दिए, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, स्कूल में शिक्षक नहीं, खंबे में कहीं तार नहीं और तार में बिजली नहीं। यह अशोक नगर है जो खेती के लिए प्रसिद्ध है। यहां 30 प्रतिशत सूखा पड़ा है, नुकसान हुआ है। कोई सर्वे नहीं, कोई मुआवजा नहीं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे। कमलनाथ के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे। दोनों दिग्गज नेता अशोक नगर में जन आक्रोश रैली को संबोधित करने आए थे।

शिक्षा के निजीकरण और सीएम राइज स्कूल के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि सिर्फ शिक्षा के निजीकरण का प्रश्न नहीं है, यह तो पूरे देश में निजीकरण कर रहे है। इतनी सारी इमारतें, संस्थाएं बनी हैं उनका निजीकरण कर रहे हैं। स्कूल तो बहुत छोटी-सी बात है। हमने देखा पटवारी घोटाले में जब पास हुए कुछ लोगों से प्रश्न पूछा गया तो वे जवाब ही नहीं दे पाए, क्योंकि पैसे दो और नौकरी लो हुआ है। पर शिक्षा को प्राथमिकता हम देंगे, हम निजीकरण के इस पक्ष में नहीं हैं।

उपचुनाव में बिकाऊ और टिकाऊ और पैराशूट से उतरकर दिए जाने वाले टिकटों के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि कोई पैराशूट नहीं होगा, जो दूसरी पार्टी से नेता कांग्रेस में आ रहे हैं, जब तक स्थानीय संगठन हमारा स्वीकार नहीं करता, तब तक कोई भी नहीं आता है। नाथ ने आगे कहा कि आपने देखा होगा मंच पर हमारा स्थानीय संगठन भी मौजूद रहा है। हमारे स्थानीय संगठन को सबसे पहले उन्हें स्वीकार करना है और टिकट पैराशूट से नहीं दिया जाएगा। टिकट के लिए हमने सर्वे कराया है। उसी हिसाब से टिकट वितरण होगा।

इंडिया गठबंधन को लेकर मोदी के बयान पर कमलनाथ ने कहा कि सनातन धर्म को तो हम सब स्वीकार करते हैं, यह कोई कहने की आवश्यकता है। अपना देश सनातन धर्म का भी है औ बाकी धर्म का भी। पर सनातन धर्म कोई यह शक्षा नहीं देता कि दूसरे धर्म को दूर रखा जाए।

सिंधिया से जुड़े एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि सिंधियाजी भाजपा में है। अब भाजपा उनका भविष्य तय करेगी। सिंधियाजी खुद उनका भविष्य तय करेंगे। मुफ्त की रेवड़ी के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि यह कल्चर शिवराजजी ने शुरू किया। शिवराज सिंह की घोषणा की मशीन चल रही है। 18 साल बाद लाडली बहना की याद आती है। कांग्रेस सरकार बनने पर पुरानी पेंशन लागू किए जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मैंने यह कई बार घोषणा की है कि हम पुरानी पेंशन बहाल करेंगे।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!