सीधी मैं आदिवासी के साथ हुई घटना को लेकर दिया एक दिवसीय धरनाभाजपा पर जमकर बरसे विधायक,एससी एसटी वर्ग पर हो रहे अत्याचार बर्दाश्त नहीं– विधायक हर्ष यादव

बृजेश रजक SJ न्यूज एमपी सागर

सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर पेशाव किए जाने का मामला सामने आया है। जिसकी बात कांग्रेस विधायक हर्ष यादव ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पर हो रहे अत्याचार बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा अमानवीय कृत्य किया जा रहा है उस पर फांसी की सजा दी जाए तो भी कम है। विधायक हर्ष यादव ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा की तानाशाही इतनी बढ़ गई है कि उनके कार्यकर्ता अपनी मर्यादाओं को भूल गए हैं और एससी एसटी वर्ग पर लगातार अत्याचार पर अत्याचार किए जा रहे हैं इसका सबक जनता सिखाएगी।
विधायक हर्ष यादव के नेतृत्व में कांग्रेस कमेटी द्वारा राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए विधायक हर्ष यादव ने न्याय की गुहार लगाई।
भारतीय जनता पार्टी के सीधी विधानसभा क्षेत्र से विधायक केदारनाथ शुक्ला के विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला द्वारा ग्राम करौदी थाना बहरी निवासी दशमत रावत पिता सोनई रावत – 36 वर्ष के ऊपर पेशाब करने एवं शिवपुरी में दलित युवकों के मुँह में कालिख पोतकर एवं जूतो की माला पहनाकर सामूहिक रूप से बेइज्जत करने का घृणित व अमानवीय कृत्य किया है।
अनुसूचित जनजाति / अनुसूचित जाति वर्ग के लोगो के साथ इस प्रकार की अराजकता व अमानवीय एवं घृणित कृत्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में भाजपा के दबंग नेताओं द्वारा लगातार किए जा रहे हैं। उक्त घटना के आरोपी प्रवेश शुक्ला को स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तार तो किया गया किन्तु पीडित आदिवासी युवक को पुलिस द्वारा अकारण 24 घण्टें से अधिक समय तक पुलिस कस्टड़ी में रखा गया। प्रदेश की भाजपा सरकार पीडित पर दबाव डालकर बयान बदलवाने का प्रयास कर रही है जो अनैतिक व कदाचरण की श्रेणी में आता है। क्या कारण है कि पीड़ित को पुलिस कस्टडी में रखा गया, और परिवार के सदस्यों से तक नहीं मिलने दिया गया। उक्त घटना से आहत पीडित परिवार व स्थानीय ग्रामीणजन एवं विभिन्न आदिवासी संगठनों ने प्रदेश की भाजपा सरकार के विरुद्ध आक्रोश व्यक्त कर आन्दोलित है।
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी, पीडित को न्याय दिलाने के लिए अंतिम क्षण तक गांधीवादी विचारधारा से आन्दोलन करेगी। प्रदेश की सरकार से पीड़ित आदिवासी युवक / परिवार को 2 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद एवं परिवार के किसी एक सदस्य को शासकीय नौकरी प्रदान करें एवं उक्त दोनो घटनाओं के दोषियों के विरुद्ध सख्त दण्डात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें। पीड़ित के लिए आवास की सुविधा मुहैया कराई जाए एवं आदिवासियों के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की जाए। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह एवं अधिवक्ता संदीप अरेले ने किया।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!