एमपी समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,अलर्ट जारी

मोहन शर्मा SJ न्यूज एमपी

भोपाल।चक्रवाती तूफान बिपरजॉय भले ही गुजर गया हो, लेकिन गुजरात और राजस्थान में इसका असर अभी भी नजर आ रहा है। खबर यह है कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
जिन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है उनमें गुजरात और राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश भी शामिल है। तीनों राज्यों में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण बारिश होगी। वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल और मेघालय में भी अगले 2 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
आईएमडी के अनुसार, अगले 3 से 4 दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में गंभीर लू की स्थिति रहने की संभावना है। अगले 3 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव की स्थिति जारी रहेगी और 3 दिनों के बाद धीरे-धीरे राहत मिलने की संभावना है। दक्षिण भारत में अगले पांच दिनों के दौरान गरज के साथ छींटे पड़ने और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
आईएमडी के दैनिक मौसम बुलेटिन के अनुसार, 18 जून और 19 जून को तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी, जबकि केरल में 18 जून से 21 जून तक भारी बारिश होने की संभावना है। 19 जून से 21 जून तक दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!