जबलपुर में बोली प्रियंका गांधी हमारी सरकार आते ही सबसे पहले पुरानी पेंशन,नारी सम्मान योजना,कर्जा होगा माफ,बीजेपी पर किया हमला बताए घोटाले

मोहन शर्मा SJ न्यूज एमपी

जबलपुर। प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा की है। उन्होने जबलपुर में कहा कि ‘ये वो गारंटी है जिसे कांग्रेस 100 प्रतिशत लागू करेगी और ये मेरा वादा है आप सबसे।’ उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये देंगे, गैस सिलेंडर 500 रूपये में दिया जाएगा, 100 यूनिट बिजली सबसे लिए माफ होगी और 200 यूनिट बिजली का बिल हाफ होगा। इसी के साथ सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जबलपुर के शहीद स्मारक (गोलबाजार) में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कहा कि दो तरह की सरकार होती है..एक जिनकी आस्था जनता में होती है और दूसरी जिनकी आस्था सत्ता में होती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की आस्था हमेशा से जनता में रही है और उसने ये साबित करते दिखाया है। उन्होने जनता से आह्वान किया कि बहुत हो गया भ्रष्टाचार, जनता को गुमराह करने का काम बहुत हो गया । अब अपना वोट अपने पक्ष में डालिये। उन्होने कहा कि सिर्फ चुनाव के कारण मैं किसी की आलोचना करने नहीं आई हूं..मैं आपको जागरूक करने आई हूं। मैं आपसे वोट मांगने नहीं आई हूं..मैं आपसे जागरूकता मांगने आई हूं। प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरे परिवार के सदस्यों ने इस देश को बनाने के लिए अपना खून दिया है और मैं जानती हूं कि निर्माण में कितना संघर्ष है। उन्होने कहा कि मैं चाहती हूं कि आपको सच्चाई दिखे और इस सच्चाई के आधार पर आप अपना वोट डालें।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने सबसे पहले महिलाओं का आशीर्वाद मांगा। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश सिर्फ भारत का केंद्र नहीं है बल्कि भारत का दिल है, भारत की जान है। और ये संस्कारधानी जबलपुर है धरती है जिसने साहित्य, संस्कृति, सभ्यता, संस्कार देश को दिए हैं। उन्होने कहा कि इन्हीं संसकारों के आधार पर हमारा संविधान बना और आधुनिक भारत इन्हीं संस्कारों के आधार पर आगे बढ़ा है। इस मौके पर उन्होने कहा कि जब वो नर्मदा पूजन करने गईं तो उनके मन में विचार आया कि जैसी आस्था धर्म में होती है, वैसी ही आस्था राजनीति में भी होनी चाहिए। नेताओं के दिल में इस तरह की आस्था देश की जनता के प्रति होनी चाहिए। लेकिन आज भाजपा ने राजनीति को कर्मकांड बना दिया है।

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो धनादेश के बल पर जनादेश को कुचलने का काम करती है। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले 3 साल में सिर्फ 21 सरकारी नौकरियां दी गई है। शिवराज सरकार सिर्फ घोषणाएं करती हैं और शिवराज सिंह चौहान एक घोषणावीर हैं। लेकिन घोषणाएं करके वो इन्हें भूल जाते हैं। उन्होने कहा कि बीजेपी ने 18 साल में 22 हजार घोषणाएं की हैं लेकिन उनमें से कितनी पूरी की गईं, वो सारी असलियत जनता के सामने है। बीजेपी को घोटालों की सरकार बताते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि इनके राज में राशन घोटाला, स्कॉलरशिप घोटाला, व्यापमं घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला बिजली विभाग घोटाला, ईटेंडर घोटाला सहित जाने कितने घोटाले हुए है। 220 महीनों के शासन में बीजेपी सरकार ने 225 घोटाले किए हैं। इन्होने महाकाल कॉरीडोर को भी नहीं छोड़ा। उन्होने कहा कि पीएम की गालियों से लंबी लिस्ट बीजेपी के घोटालों की है।

उन्होने कहा कि बीजेपी डबल इंजन की सरकार, ट्रिपल इंजन की सरकार जैसे जिसने दावे करे लेकिन आज पूरे देश में महंगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है। मध्य प्रदेश में 18 साल से सत्ता में रहने के बाद इन्हें लगने लगा है जैते ये कभी सच्चा से हटेंगे नहीं। इसलिए यहां रिश्वतराज चलने लगा है। कोई भी काम अब रिश्वत दिए बिना नहीं होता। बीजेपी शासनकाल में महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के साथ अन्याय, आदिवासियों की दुर्दशा जैसी तमाम घटनाएं बढ़ी हैं। उन्होने कहा कि बीजेपी सत्ता में आस्था रखने वाली पार्टी है और कांग्रेस जनता में आस्था रखने वाली। कांग्रेस आपकी सुनवाई करती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने अपने डेढ़ साल के शासनकाल में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 300 से बढ़ाकर 600 किया, 1 करोड़ परिवारों को 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली दी, गौशालाओं का निर्माण कराया। प्रियंका गांधी ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस अपने पिछले और अभी के सभी वादे निभाएगी।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!