माहुलझीर में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव लोगों की जान जोखिम में

लोकेशन माहुलझीर से बुध्दनाथ चौहान की खबर

माहुलझीर में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव लोगों की जान जोखिम में

जुन्नारदेव थाना पुलिस चौकी माहुलझीर क्षेत्र में 108 स्वास्थ्य सेवा की अनुपलब्धता के कारण स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में 54 गांव आते हैं, लेकिन अभी तक 108 स्वास्थ्य सेवा की सुविधा नहीं है।

स्थानीय लोगों की परेशानी

दुर्घटना होने पर घायलों को समय पर इलाज नहीं मिल पाने के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्थानीय लोगों को हंड्रेड डायल में ही घायलों और मृतक व्यक्तियों को लेकर जाना पड़ता है। यहां के निकटतम हॉस्पिटल 20 किलोमीटर दूर है, जिससे मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिल पाता है।

जिला कलेक्टर का आश्वासन

जिला कलेक्टर शैलेंद्र सिंह ने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही 108 स्वास्थ्य सेवा की सुविधा माहुलझीर क्षेत्र में शुरू की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी तामिया जितेन्द्र शाह ने बताया कि 108 स्वास्थ्य सेवा की मांग की गई है। जो कि चावल पानी के लिए की गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।

जिले के सांसद विवेक बंटी साहू का आश्वासन

जिले के सांसद विवेक बंटी साहू ने आश्वासन दिया है कि इस समस्या का समाधान करने का जल्द ही प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए 108 एंबुलेंस की व्यवस्था की जाएगी।

आदिवासी अंचल में स्वास्थ्य सेवाएं

आदिवासी अंचल में स्वास्थ्य सेवाएं अभी भी कोसों दूर हैं। सरकार अंतिम छोर तक विकास की बात कर रही है, लेकिन यहां पर 108 स्वास्थ्य सेवा की सुविधा ही नहीं मिल रही है। जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

सरकार और प्रशासन से अपील

हम सरकार और प्रशासन से अपील करते हैं कि माहुलझीर क्षेत्र में 108 स्वास्थ्य सेवा की सुविधा शुरू करने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई करें। इससे स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने में आसानी होगी और मौत का आंकड़ा कम हो सकेगा।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!