हरदा कलेक्टर ने आईटीआई में निवासरत विस्फोट प्रभावित परिवारों से भेंट की ,परिवारों की समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

ब्रजेश पाटिल हरदा

9926012663

हरदा कलेक्टर ने आईटीआई में निवासरत विस्फोट प्रभावित परिवारों से भेंट की ,परिवारों की समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर आदित्य सिंह ने गुरुवार शाम को हरदा के आईटीआई भवन पहुंचकर वहां निवासरत बैरागढ़ विस्फोट दुर्घटना के प्रभावित परिवारों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी और समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित सिसोनिया, अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गोड़ा तथा एसडीएम कुमार सानू देवड़िया सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

 

         कलेक्टर आदित्य सिंह ने मौके पर उपस्थित मुख्य नगर पालिका अधिकारी कमलेश पाटीदार को निर्देश दिए कि आईटीआई भवन के जिन कक्षों में ये परिवार रह रहे हैं, वहां नियमित रूप से साफ सफाई कराई जाए । उन्होंने उपस्थित चिकित्सक को निर्देश दिए कि प्रभावित परिवारों के सदस्यों का समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। कलेक्टर आदित्य सिंह ने इन परिवारों में निवासरत एक गर्भवती महिला के नियमित टीकाकरण व स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश भी उपस्थित चिकित्सक को दिए। उन्होंने कहा कि इन परिवारों में से जिनके बच्चे हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की बोर्ड परीक्षाओं में फेल हो गए हैं उनके फार्म “रुक जाना नहीं” योजना के तहत भरवा जाएं ताकि बच्चे पुनः परीक्षा दे सकें।

       कलेक्टर ने विस्फोट प्रभावित परिवारों के सदस्यों से कहा कि कोई भी दिक्कत हो तो उन्हें कभी भी फोन लगाकर समस्या बता सकते हैं। इसके अलावा एसडीएम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, तहसीलदार, जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी को फोन लगाकर भी अपनी समस्या बता सकते हैं, उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि आईटीआई भवन में निवास के लिए स्थान कम पड़ रहा है, तो अन्य सामुदायिक भवनों में इन परिवारों के रहने की व्यवस्था की कर दी जाए। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि परिवार के मुखियाओं से अन्य छात्रावास या धर्मशाला जैसे भवन पसंद करवा लें, और वहां उनके रहने की व्यवस्था कर दें। प्रभावित परिवारों के सदस्यों ने बताया कि उनके पुराने निवास स्थान पर रखे सामान की चोरी की संभावना रहती है, तो कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निरीक्षक पुलिस को निर्देश दिए कि संबंधित क्षेत्र में गश्त बढाकर उनके सामान की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!