खेलों से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास: रेलवे महाप्रबंधक  

मोहन शर्मा म्याना

खेलों से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास: रेलवे महाप्रबंधक

*रेलवे स्टेडियम में ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन*

   भोपाल 04 मई। पश्चिम मध्य रेल प्रतिवर्ष बच्चों में स्पोर्ट स्प्रीट जागरूक करने के उद्देश्य से समर कैंप का आयोजन करता है। इसी कड़ी में इस वर्ष भी पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन में और प्रमुख मुख्य यांत्रिकी इंजीनियर/पमरे खेलकूद संघ के अध्यक्ष श्री नितिन चौधरी के निर्देशन में तथा पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ के महासचिव के नेतृत्व में रेलवे स्टेडियम में ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस तरह के प्रशिक्षण शिविर बहुत आवश्यक हैं ये शिविर बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक होते हैं।

       पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ द्वारा रेलवे स्टेडियम, जबलपुर में 01 मई से 31 मई 2024 तक रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बच्चों के लिए निशुल्क ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 16 वर्ष तक के बालक एवं बालिकायें भाग ले सकेंगे। इस शिविर में बच्चों के लिए क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, बैडमिण्टन, बास्केटबॉल एवं वॉलीबॉल गेमों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें राष्ट्रिय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों द्वारा इस शिविर में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पिछले चार दिनों में लगभग 100 से अधिक बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ द्वारा आयोजित शिविर में खेल भावना के साथ सभी बच्चें बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे है और गेमों में मनोरंजन के साथ-साथ अति उत्साहित भी हो रहे है। इस कैंप में बच्चों को राष्ट्रिय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से स्पोर्ट से सम्बंधित तकनिकी नियमों एवं स्वास्थ के लिए हमारे दैनिक जीवन में स्पोर्ट की महत्त्व और राष्ट्रिय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेल में उपयुक्त बारीक़ जानकारियों सहित प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस शिविर में बच्चों में खेल के प्रति खेल भावना एवं काफी उत्साहित नजारा देखनों को मिल रहा है।

  प्रशिक्षित बच्चों द्वारा रेलवे द्वारा आयोजित समर कैंप की बहुत सराहना मिल रही है एवं पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ के इस आयोजन से सभी बच्चें अतिउत्साहित नजर आये।

जनसम्पर्क अधिकारी,

पश्चिम मध्य रेल, भोपाल

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!