कलेक्टर ने देर रात्रि पैदल निकलकर ऑटोमैटिक रोड स्वीपिंग मशीन द्वारा सफाई कार्य का निरीक्षण किया,शहर की स्वच्छता और सुदृढ़ बनेगी

संवाददाता /मुकेश भार्गव

 

 

कलेक्टर ने देर रात्रि पैदल निकलकर ऑटोमैटिक रोड स्वीपिंग मशीन द्वारा सफाई कार्य का निरीक्षण किया,शहर की स्वच्छता और सुदृढ़ बनेगी

*सड़कों और डिवाइडर की धूल मिनटों में होगी क्लीन*

 

*डिवाइडरो तक पूरी लाइन में लाइटिंग की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश*


कलेक्टर संदीप जी.आर. के छतरपुर शहर की सुंदरता और स्वच्छता के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण के अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं। दिन पे दिन शहर स्वच्छता और सुंदरता की ओर अग्रसर हो रहा है। इससे आम जनमानस को सकारात्मक वातावरण मिल रहा है।

स्वच्छता कार्य को और सुदृढ़ बनाने ऑटोमैटिक रोड स्वीपिंग मशीन का मंगलवार की देर रात्रि ऑन रोड ट्रायल किया गया। मशीन के स्वच्छता कार्य को परखने कलेक्टर संदीप जी.आर. ने देर रात्रि पैदल निकलकर पन्ना नाके पर स्वच्छता कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही मशीन के बेहतर तरीके से संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने पैदल चलकर स्वच्छता कार्य के निरीक्षण के अलावा जितनी दूरी तक डिवाइडर है वहां तक व्यवस्थित तरीके से लाइटिंग कराने के निर्देश दिए। इस दौरान नगरपालिका सीएमओ माधुरी शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। स्वीपिंग मशीन द्वारा आकाशवाणी तिराहा होते हुए किशोर सागर मार्ग और पन्ना रोड पर स्वच्छता कार्य किया गया।

 

*ऑटोमैटिक रोड स्वीपिंग मशीन स्वच्छता में लगाएगी चार चांद*

 

*सड़कों से धूल के एक-एक कण को करेगी साफ*

 

ऑटोमैटिक रोड स्वीपिंग मशीन लगभग एक घंटे में 6 से 8 किमी लंबी सड़क को एक घंटे में ही साफ कर देगी। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि सड़क पर धूल का एक भी कण नजर नहीं आएगा। सड़क के किनारे व डिवाइडर के पास जमा होने वाली धूल भी अब मिनटों में साफ हो जाएगी। मशीन के दोनों तरफ झाडूनुमा सिस्टम फिट है और वैक्यूम क्लीनर भी काम करेगा। इतना ही नहीं सफाई के दौरान धूल भी नहीं उड़ने देगा क्योंकि साथ-साथ छिड़काव भी होगा।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!