सांसद ने बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर जयपुर-हैदराबाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

शेख आसिफ SJ NEWS MP

सांसद ने बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर जयपुर-हैदराबाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

 

-ट्रेन स्टॉपेज की सौगात देने पर सांसद ने माना प्रधानमंत्री जी और केंद्रीय रेल मंत्री का आभार

 

-स्टॉपेज के पहले दिन बुरहानपुर से खाटू श्याम दर्शन करने रवाना हुए 10 यात्री

 

-ट्रेन चालक का सांसद, महापौर, जिला अध्यक्ष,सांसद प्रतिनिधियों ने किया स्वागत

खंडवा सनावद मेमो ट्रेन को भुसावल तक चलाया जाएगा हो रहे प्रयास ,,सांसद श्री पाटिल,,

 

खंडवा, बुरहानपुर ।। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल की लगातार सक्रियता के चलते जहां संसदीय क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं वही रेल विभाग द्वारा कई सौगात संसदीय क्षेत्र को प्राप्त हुई है, प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर गत 1 वर्ष में चौथी ट्रेन का स्टॉपेज मिलने से बुरहानपुर वासियों में उत्साह का माहौल है। आज जयपुर- हैदराबाद डॉउन ट्रेन को सांसद ज्ञानेश्वर पाटील ने बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन चालक को माला पहनाकर शॉल श्रीफल से स्वागत किया गया। स्टॉपेज के पहले दिन बुरहानपुर से 10 यात्री बाबा खाटू श्याम के दर्शन के लिए रवाना हुए। बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील के प्रयास से गत 1 वर्ष में चौथी ट्रेन का स्टॉपेज मिलने पर क्षेत्रवासियों सहित व्यापारियों ने सांसद का जोरदार स्वागत कर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सांसद ने बुरहानपुर व खंडवा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टॉपेज की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का आभार व्यक्त किया।

 

ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर सांसद से कर रहे थे मांग

 

बुरहानपुर क्षेत्र से मारवाड़ी समाज और मुस्लिम समाज द्वारा राजस्थान के जयपुर अजमेर भीलवाड़ा नांदेड़ हैदराबाद की ओर आने जाने के लिए यह ट्रेन के स्टॉपेज की मांग की जा रही थी । उज्जैन और खाटू श्याम दर्शन के लिए भी यात्रियों को जाने में सुविधा होगी ।महाराष्ट्र के अकोला के लिए भी अब बुरहानपुर से ट्रेन मार्ग से सीधी कनेक्टिविटी हो गई है। रेलवे संघर्ष समिति द्वारा भी ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर लगातार सांसद से मांग की जा रही थी। इस अवसर पर महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल,भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ मनोज माने, पूर्व महापौर श्री अनिल भोसले, सांसद प्रतिनिधिगण, भाजपा महिला मोर्चा व मंडल के पदाधिकारीगण, पार्षदगण, मारवाड़ी युवा मंच के पदाधिकारीगण, रेलवे संघर्ष समिति के पदाधिकारीगण,जनप्रतिनिधिगण, क्षेत्र वासी आदि मौजूद रहे।

 

,,भुसावल तक चलेगी मेमू ट्रेन,,

प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि ट्रेनों के के स्टॉपेज के साथ ही निमाड़ वासीयो के लिए के लिए सांसद पाटिल के प्रयासों से 7 वर्षों बाद खंडवा से सनावद ट्रेन शुरू हो चुकी है, इस ट्रेन को भुसावल तक चलने के प्रयास किया जा रहे हैं, कार्यक्रम में सांसद ज्ञानेश्वर पाटील ने कहा कि सनावद -खंडवा मेमू ट्रेन शुरू हो गई है। इस ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर गत 1 वर्ष में जब – जब भी मै केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी से मिला था मैंने उनसे आग्रह किया कि यह ट्रेन भुसावल तक चलाई जाए ताकि महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को भी सुविधा हो, उन्होंने विश्वास दिलाया है कि आने वाले समय में यह ट्रेन भुसावल तक चलेंगी। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले कार्यकाल में यह सौगात भी हमें मिल जाएगी।

 

 

,,एक साल में बुरहानपुर-खंडवा स्टेंशनो पर मिला 8 ट्रेनों का स्टॉपेज,,

 

,, खंडवा स्टेशन पर मिले स्टॉपेज,,

 

ट्रेन संख्या 19483/84 अहमदाबाद बरौनी दिनांक 6 मार्च 23 को स्टॉपेज मिला ।

ट्रेन संख्या 12171/72 लोकमान्य तिलक हरिद्वार दिनांक 9 अक्टूबर 23 को स्टॉपेज मिला।

12751/52 हुजूर साहेब नांदेड़ जम्मू दिनांक 13 अक्टूबर 23 स्टॉपेज मिला।

ट्रेन संख्या 2455/56 साईनगर शिर्डी कालका का स्टॉपेज शुरू होंगा

 

बुरहानपुर स्टेशन पर इन ट्रेनों के मिले स्टॉपेज।

12167/68 लोकमान्य तिलक बनारस दिनांक 6 मार्च 23 को स्टॉपेज मिला।

ट्रेन संख्या 19483/84 अहमदाबाद बरौनी दिनांक 10 अक्टूबर 23 को स्टॉपेज मिला।

ट्रेन संख्या 22967/68 अहमदाबाद प्रयागराज दिनांक 12 अक्टूबर 23 को स्टॉपेज मिला।

ट्रैन संख्या 12719/20 जयपुर हैदराबाद का स्टॉपेज शुरू हुआ।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!