जन संवाद के लोगों से मांगें सुझाव,गुणवत्ता की खुलने लगी पोलें,आलोक पांडे बने मीडिया प्रभारी,पत्रकार अधिकार पैदल यात्रा पंहुची तेंदूखेड़ा

 

’जन संवाद के लोगों से मांगें सुझाव’

तेंदूखेड़ा- रविवार को पुलिस थाने में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नगर निरीक्षक बी एस चैधरी ने उपस्थित लोगों से पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि और अपराधिक गतिविधियों में लगाम लगाने के साथ समाज में पुलिस की बेहतर छवि बनाये जाने की दिशा में आवश्यक सुझाव लेते हुए बाइक चालकों से हेलमेट लगाये जाने,कार चालकों से सीट बेल्ट लगाने चोरियों की घटनाओं को देखते हुए रात्रि में सुरक्षा समय-समय पर उठकर देखने बड़े बड़े दुकानों प्रतिष्ठानों में सी सी टीवी कैमरे लगाने, महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने आगामी समय में होली के त्यौहार को हर्षोल्लास पूर्ण वातावरण में मनाये जाने ,जैसी विभिन्न गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की।जुआ सट्टा जैसी गतिविधियों पर विराम लगाने की दिशा में जनसहयोग के लिए अपील की गई।इस मौके पर उपस्थित लोगों ने भी अपने अपने विचार साझा किए। तथा एक अच्छा माहौल बनाने पर चर्चा की गई।

 

’गुणवत्ता की खुलने लगी पोलें’

 

’जहां तहां से मुंह फाड़ने लगी तेंदूखेड़ा बरमान सड़क’

तेंदूखेड़ा- विगत 3 वर्ष पूर्व डोभी इमझिरा होकर तेंदूखेड़ा से चांवरपाठा एन एच 44तक लगभग 33करोड की लागत से सीमेंट सड़क का निर्माण किया गया था। जिसके उचित रखरखाव की जिम्मेदारी भी संबंधित ठेकेदार की थी लेकिन लोक निर्माण विभाग की अनदेखी के कारण उक्त सड़क मार्ग पर बीचो-बीच लगभग जगह जगह से बड़ी बड़ी दरारें आने लगीं हैं।परिणाम स्वरूप दो पहिया वाहन चालकों को आवाजाही करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कभी भी उक्त दरारों में बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती हैं। दरारों में बाइक चालकों के चाक घुसने की अशंका बनीं रहती है।ज्ञात हो कि क्षेत्र वासियों द्वारा निर्माण के दौरान ठेकेदार से सहानुभूति पूर्वक कहा भी गया था कि बड़ी मुश्किल से सड़क का निर्माण हो रहा है ।इसे गुणवत्तापूर्ण तरीके से निर्माण करें। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग तत्कालीन अधिकारियों की मिली भगत और हीला हवाली के चलते गुणवत्ता को ताक पर रख कर सड़क का निर्माण किया गया है। दरारों के अलावा जगह जगह से रोड के बीचों बीच से भी दरारे दिखने लगी है ।, 24 किलोमीटर लंबी सड़क के दोनों साइड की पटलियो पर भी गाजर घास व झाड़ियां हो गई है जिससे पटलिया दिखाई नहीं देती। स्थानीय अजय शर्मा का कहना है कि जगह-जगह मार्ग में गड्ढे निकल आए हैं जिससे आगे चल कर और क्षतिग्रस्त होता चला जाएगा, यदि समय रहते मार्ग पर ध्यान नहीं दिया गया । आने वाले समय में और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान डोभी और इमझिरा के समीप छोटी पुलिया के निर्माण की बात भी अधिकारियों व ठेकेदार से की थी लेकिन उक्त पुलिया का निर्माण नहीं हो पाया।जिसके कारण बरसात मैं सड़क आवागमन बंद हो जाता है तथा निचले स्तरों में बने मकानों में भी जलभराव हो जाता है। जिला प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग अधिकारियों से ग्रामीणों ने मांग की है कि बरसात पूर्व पुलिया का निर्माण कराया जाए।

 

आलोक पांडे बने मीडिया प्रभारी

तेंदूखेड़ा- विगत दिवस तेंदूखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक विश्वनाथ सिंह पटेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र क्रं 120 की जानकारियां आम जन तक पंहुचाने की दृष्टि से संपूर्ण क्षेत्र का मीडिया प्रभारी तेंदूखेड़ा के सक्रीय पत्रकार आलोक पांडे को नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर पत्रकार साथियों , समाज सेवियों विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों ने अपनी बधाईयां प्रषित की है।

 

पत्रकार अधिकार पैदल यात्रा पंहुची तेंदूखेड़ा

तेंदूखेड़ा- विगत 1 मार्च नरसिंहपुर से भोपाल पत्रकार सुरक्षा को लेकर पैदल यात्रा पर निकले ताराचंद पटेल ललित श्रीवास्तव का तेंदूखेड़ा पंहुचने पर वन विभाग विश्राम गृह मे जोरदार स्वागत किया गया। जिसमें तेंदूखेड़ा के पत्रकारों ने पुष्पाहारों से स्वागत कर उन्हें शुभकामनायें प्रेषित की।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!