चंदेरी पुलिस द्वारा बर्बता पूर्वक की गई हत्या का 24 घंटे के अंदर किया पर्दाफास

नीरज दांगी अशोकनगर

चंदेरी पुलिस द्वारा बर्बता पूर्वक की गई हत्या का 24 घंटे के अंदर किया पर्दाफास

थाना चंदेरी क्षेत्र अतंर्गत ग्राम विकमपुर में आरोपी राजपाल अहिरवार ने अपने गांव के बुजर्ग जगदीश शर्मा की पैसों की लेनदेन पर से लोहे की नुकीले सुम्मा से बर्बता पूर्वक घर के अंदर घुसकर हत्या को अंजाम देने वाले को किया गिरफ्तार ।

 

दिनांक 27.01.2024 को सुबह 11.00 के समय मृतक अपने घर की दैलान में बैठकर खाना खा रहा था तभी उसके गांव का राजपाल अहिरवार मंशा पूर्वक घटना को अंजाम देने के उदेश्य से घर के अंदर आया और उधारी के पैसो की बात करने की कहकर मृतक जगदीश शर्मा को घर के अंदर बनी कोठरी में ले गया। कुछ देर बात करने के पश्चात घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी आंगन में से दौडते हुये घर के बाहर निकलकर अपने घर तरफ भाग गया। जिसके हाथ में एक लोहे का सुम्मा जैसा लिये हुये था उसे भागते हुये मृतक के भतिजा आशीष शर्मा ने देख लिया था जिसे शंका होने पर कोठरी में जाकर देखा तो उसके ताउ जी मृतक जगदीश शर्मा की लाश पडी हुई दिखी जिसके शरीर से खून निकल रहा था। एंव मृत्यु हो चुकी थी। जिसपर पुलिस के द्वारा घटना स्थल का मुआयना कर दैहाती नालसी लेख कर अपराध क. 45/24 धारा 302 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया ।

 

श्रीमान पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, श्रीमान अति. पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह कवर, श्रीमान एस.डी.ओ. पी. चन्देरी श्रीमान शैलेन्द्र शर्मा निर्देशन में अपराध सदर की विवेचना के तारतम्य में आरोपी राजपाल अहिरवार को गिरफ्तार कर उससे घटना के संबंध में पुछताछ की गई जिसके द्वारा बताया गया कि आरोपी ने मृतक से छः हजार रूपये दीपावली पर उधार लिये थे, जो कि वह चुका नही पा रहा था एंव उसको 2 हजार रूपये की और जरूरत थी जो कई बार मांगने मृतक नही दे रहा था इसी बात बात पर चिडकर आरोपी ने लोहे के सुम्मा से मृतक को जमीन पर गिराकर मुंह दबाकर सुम्मा से पेट व मुंह पर हत्या कारित करने की नियत से नुकीली तरफ से वार किया, जिससे मृतक मौके पर ही मर गया, आरोपी को गिरफ्तार पुछताछ की जा रही है कि किन परिस्थितियों में उसके द्वारा हत्या कारित की गई है।

 

सराहनीय भूमिका निरी. के. एल. दांगी, उनि रतनलाल पटेल, सउनि प्रजेश यादव, प्रआर, गजेन्द्र चितोडिया, प्रआर राजेन्द्र जोशी, प्रआर योगेन्द्र सिंह, आर गजेन्द्र कोली, आर आशीष शर्मा, आर सुभाष चौहान का विशेष योगदान रहा जिन्हे श्री मान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पुरूषकृत करने की घोषणा की गई है।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!