पांचवी कक्षा के 9 वर्षीय छात्र द्वारा बनाया जा रहा राम मंदिर का मॉडल। एक सप्ताह की कड़ी मेहनत से करीब 20 स्क्वायर फिट में थर्माकोल की सीट और कलर से अयोध्या की तर्ज पर राम मंदिर का मॉडल बनाकर तैयार किया जा रहा है। जिसे प्रदर्शनी के रूप में उनके स्कूल में 20 जनवरी से रखा जाएगा

ब्रजेश पाटिल हरदा

 

पांचवी कक्षा के 9 वर्षीय छात्र द्वारा बनाया जा रहा राम मंदिर का मॉडल। एक सप्ताह की कड़ी मेहनत से करीब 20 स्क्वायर फिट में थर्माकोल की सीट और कलर से अयोध्या की तर्ज पर राम मंदिर का मॉडल बनाकर तैयार किया जा रहा है। जिसे प्रदर्शनी के रूप में उनके स्कूल में 20 जनवरी से रखा जाएगा।

22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम लाल की प्राण प्रतिष्ठा होना है। जिसको लेकर जगह-जगह अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं वही हरदा जिले में एक अनोखा मामला देखने को सामने आया जहां पर पांचवी कक्षा के 9 वर्षीय छात्र ने एक सप्ताह की कड़ी मेहनत से थर्माकोल की सीट पर करीब 20 स्क्वायर फीट में रामलला के राम मंदिर का मॉडल बनाकर तैयार किया जा रहा है। छात्र आर्यन नेमा ने बताया की उन्होंने देखा कि चारो भगवान श्रीराम के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है और टीवी पर भी सिर्फ अयोध्या के राम लला ही दिखाई दे रहे है। और उनके स्कूल में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाना है जिसमें भगवान राम से संबंधित थीम्स रखी गई थी। तो उनके मन में विचार आया कि क्यों ना अयोध्या के तर्ज पर है श्री राम लाल जी के मंदिर का मॉडल बनाकर तैयार किया जाए जो सबसे अलग रहेगा। इसे बनाने में उन्हें करीब एक सप्ताह का समय लगा है अभी आधे से ज्यादा बनकर तैयार हो चूका है। 20 जनवरी को उनके स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया जाना है जहां पर इस मॉडल को प्रदर्शनी के लिए रखा जाएगा। इस दौरान आर्यन नेमा ने सभी क्षेत्रवासियो से अपील की है कि वें 22 जनवरी को अपने घरों के सामने रंगोली बनाएं एवं शाम के समय सभी अपने अपने घर के सामने दीपक जलाए और इस दिन को दिवाली की तरह मनाए।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!