गुना,लाड़ली बहना योजना 54,355 महिलाओं ने कराया पंजीयन

मोहन शर्मा Sj न्यूज़ एमपी गुना

गुना मध्‍यप्रदेश शासन के निर्देश अनुसार कलेक्‍टर के मार्गदर्शन में मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों को पंजीयन कराने की व्‍यवस्‍था प्रत्‍येक ग्राम पंचायत एवं शहरी क्षेत्र के प्रत्‍येक वार्ड में की गयी है। महिलाओं द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में 35065 एवं शहरी क्षेत्र में 19290 सहित कुल 54355 पंजीयन कराये गये हैं। महिलाओं को पंजीयन कराये जाने की सुविधा हेतु प्रत्‍येक कैंप पर सुबह 8 बजे से रात्रि 9 बजे तक पंजीयन कराने की सुविधा दी जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं की गयी है। आवश्‍यकता होने पर पंजीयन टीम द्वारा घर-घर जाकर भी संपर्क कर पंजीयन कार्य कराया जा रहा है। पंजीयन केंद्रों पर महिलाएं उत्‍साह से अपना पंजीयन करा रही हैं।
इस संबंध में कलेक्‍टर द्वारा वीसी के माध्‍यम से प्रतिदिन अनुविभागीय अधिकारी, मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी, मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी सहित अन्‍य विभाग प्रमुखों के साथ प्रगति की समीक्षा निरंतर की जा रही है। समीक्षा बैठक के दौरान निर्देशित किया गया है कि प्रत्‍येक केंद्र पर लक्ष्‍य अनुसार पंजीयन किया जावे। जिन महिलाओं का ई-केवायसी कंपलीट नही है, उनका भी ई-केवायसी कंपलीट कराकर पंजीयन कार्य में गति लायी जावे। बैठक के दौरान शिक्षा विभाग की टीम से अपेक्षित सहयोग नही मिलने पर नाराजगी व्‍यक्‍त की गयी और निर्देशित किया गया कि जो भी अधिकारी/ कर्मचारी इस कार्य में लापरवाही करेंगे उनके विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी। समीक्षा बैठक के दौरान जिले के नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर पंजीयन कार्य में आवश्‍यक सहयोग करें और पंजीयन कार्य में गति लायी जावे।


आज सभी अनुविभागीय अधिकारी, मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी एवं मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी सहित जिले के नोडल अधिकारियों द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया गया एवं केंप में उपस्थित होकर स्थिति का जायजा लिया और समस्‍याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया।लाड़ली बहना योजना: 54,355 महिलाओं ने कराया पंजीयन

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!