मानसून ब्रेक के बाद आसमान से बरसी राहत:बारिश ने खुशनुमा बनाया मौसम, कम हुई किसानों की चिंता,डैम, तालाबों के आधे से ज्यादा पेट भराए

मानसून ब्रेक के बाद आसमान से बरसी राहत:बारिश ने खुशनुमा बनाया मौसम, कम हुई किसानों की चिंता,डैम, तालाबों के आधे से ज्यादा पेट भराए

 

ब्यूरो चीफ नरेन्द्र राय SJ न्यूज एमपी

 

लोकेशन रायसेन

 

रायसेन।पिछले कई दिनों से आसमान की तरफ टकटकी लगाए आस भारी निगाहें टिकाए बैठे रायसेन जिले वासियों को आखिर कुदरत ने राहत दे दी। अधिकमास समेत दो माह का सावन बीतने के बाद आखिर भादौ में बादल मेहरबान हुए और आसमान ने राहत की बारिश कर मौसम को खुशनुमा बना दिया।

दरअसल लंबे इंतजार के बाद बादलों ने रायसेन जिले को राहत दी है। रायसेन शहर समेत जिले भर में ब हुई जोरदार बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है ।जबकि किसानों के माथे पर से भी चिंता की लकीरें हल्की पड़ी हैं। शुक्रवार शनिवार को दिन भर बारिश का दौर रुक रुक कर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जारी रहा।

बारिश की बूंदों ने कड़ी धूप और तेज गर्मी से तो निजात दिलाई ही है।खेतों में सूखने की कगार पर पहुंच गई धान की फसल को भी अपने अमृत से सींचा है। किसान फसल को लेकर खासे फिक्रमंद थे और सूखे की आशंका से उनकी पेशानी पर चिंता की लकीरें गहरा गई थीं।लेकिन रुक रुक कर हुई बारिश ने उनकी चिंता को दूर कर दिया है। हालांकि अभी भी रायसेन जिले में बारिश का आंकड़ा औसत सामान्य वर्षा पीछे है। जबकि रीछन बेतवा और कौड़ी नदियां बअभी तक दो से तीन बार उफान पर आ चुकीं हैं।साथ ही तालाबों और नजलाशयों का आधा पेट भरा चुका है।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!