क्षेत्रवासी शासन की योजनाओं का लाभ लेंः श्रीमती सरोज सिंह

भाजपा सरकार ने गरीब वर्ग के उत्थान, बेटियों के कल्याण की कई योजनाएं बनाईः श्रीमती सरोज सिंह

बांदरी में विभिन्न स्थानों पर विकास एवं निर्माण कार्यां के लोकार्पण एवं भूमिपूजन हुए

ब्यूरो चीफ ब्रजेश रजक एसजे न्यूज एमपी

 शुक्रवार को बांदरी के वार्ड क्रमांक 14, वार्ड क्रमांक 8 परासरी, ग्राम मड़िया कीरत, एवं ग्राम जामूकेश में विकास पर्व अंतर्गत पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण किए। इस अवसर पर उक्त स्थानों पर जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन भी किया गया, जिसमें श्रीमती सरोज सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनी और निराकरण के निर्देश दिए।

 इस अवसर पर श्रीमती सरोज सिंह ने वार्ड क्रमांक 14 में 60 लाख की लागत के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन व बाउण्ड्रीवाल निर्माण एवं उन्नयन कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने वार्ड क्रमांक 8 परासरी में 25 लाख रूपए लागत के सीसी रोड का लोकार्पण किया। श्रीमती सरोज सिंह ने मड़िया कीरत एवं जामुकेश में वृ़क्षारोपण भी किया। श्रीमती सरोज सिंह परासरी में आयोजित गृह प्रवेश कार्यक्रम में भी शामिल हुईं।

 उन्होंने कहा कि जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हुए हैं। भाजपा की सरकार में गरीब वर्ग के उत्थान, बेटियों के कल्याण की कई योजनाएं बनाई हैं। बहनों के लिए लड़ली बहना योजना, किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने किसान सम्मान निधि जैसी मुख्य योजनाएं शामिल हैं।

 उन्होंने कहा कि पहले जब परासरी ग्राम में आता था तो आवास के लिए कम राशि मिलती थी। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के प्रयासों से बांदरी को नगर परिषद बनाया गया और आज यहां आवास के लिए ढाई लाख रूपए की राशि मिल रही है। अगर आज गरीब के स्वयं घर का सपना पूरा हुआ है तो वह भाजपा सरकार और मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के प्रयासों से हुआ है।उन्होंने कहा कि जिनके आवास नहीं आए हैं, वे चिंता न करें उनके आवास स्वीकृत कराने की जिम्मेदारी मंत्री श्री सिंह की है।

 श्रीमती सरोज सिंह ने महिलाओं, बहनों से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने को कहा। उन्होंने आग्रह किया कि 21 व 22 साल की बहनें भी अब इस योजना में पात्र हैं, तो वह आवेदन करें और इस योजना का लाभ अवश्य लें। उन्होंने कहा कि बेटियों को शिक्षा प्राप्त करने में समस्या न हो इसलिए प्रदेश की भाजपा सरकार ने बेटियों को निःशुल्क साईकिलें प्रदान करने का काम किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना सहित केन्द्र सरकार एवं प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

 श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि मंत्री श्री सिंह का लक्ष्य है कि हर वार्ड, गांव में विकास हो, अच्छी सड़कें हां, स्कूल हो, पीने के लिए स्वच्छ पेयजल हो एवं सिंचाई के लिए भरपूर पानी हो, इसके लिए मंत्री श्री सिंह लगातार प्रयास कर रहे हैं। श्रीमती सरोज सिंह ने मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा ग्राम जामूकेशर में 20.40 लाख, वार्ड क्रमांक 14 में 424.63 लाख, वार्ड क्रमांक 8 परासरी में 572 लाख, ग्राम मड़ियाकीरत में 180 लाख लागत से किए गए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।

 इस अवसर पर श्रीमती सुधा विश्वनाथ सिंह, श्रीमती लक्ष्मी ठाकुर, मण्डल अध्यक्ष पप्पू मुकद्दम, सनत साहू, राजेश राय, आजाद यादव, किशन अहिरवार, मुकेश जैन, नरेश जैन, अभय सिंह, बंटी राजपूत, श्रीमती शारदा, श्रीमती अनीता ताम्रकार, सुरेन्द्र सिंह, इन्द्रराज सिंह, रामू पटैल, गोविंद अहिरवार, राजा राजपूत, उमेश राय, राजेश पाठक, अवधेश ठाकुर, बीएमओ शेखर श्रीवास्तव, नगर परिषद सीएमओ राजेश मेहतेले सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!