3 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया जिला कोषालय का बाबू नवीन विश्वकर्मा :रिटायर्ड शिक्षक से एनपीएस की राशि निकलने के एवज में मांगी थी 10 हजार रुपये की घूस

ब्यूरो चीफ नरेन्द्र राय SJ न्यूज़ एमपी

लोकेशन रायसेन

रायसेन।भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने रायसेन जिला कोषालय के बाबू नवीन विश्वकर्मा को 3000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। क्लर्क नवीन विश्वकर्मा ने सेवानिवृत्त शिक्षक दुर्गा प्रसाद राय से एनपीएस की राशि निकालने के नाम पर 10 हजार रुपये की मांग की थी।
शिक्षक दिव्यांग है, तो बाबू विश्वकर्मा ने रिटायर्ड शिक्षक से 8 हजार देने की बात की। शिक्षक ने पहले 4 हजार दिए फिर एक हजार और सोमवार को बाबू नवीन विश्वकर्मा को 3 हजार लेते हुए भोपाल लोकायुक्त टीम ने ट्रेजरी कार्यालय में पकड़ लिया। कार्रवाई से जिला कोषालय में हड़कंप मच गया और सभी कर्मचारी अपनी कुर्सी छोड़ बाहर खड़े हो गए।मालूम हो कि जिला कोषालय रायसेन में भारी भ्र्ष्टाचार व्याप्त है।बताया जाता है कि बिना सेवा शुल्क लिए बाबू कर्मचारी से लेकर जिम्मेदार अधिकारी अपनी कलम चलाना तक मुनासिब नहीं समझते।अधिकारी भी पेपरलैस सिस्टम की आड़ में रिश्वतखोरी करते हैं।
फरियादी दुर्गा प्रसाद राय (62) वर्षीय निवासी हरीपुरा विदिशा जो रायसेन जिले के शासकीय प्राथमिक शाला चिरौली में पदस्थ थे। 31 मई 2023 को सेवानिवृत्त हुए थे। जिनका एनपीएस अंशदान का प्रकरण रायसेन जिला कोषालय में लंबित था।

फरियादी पिता के बेटे ने फूलमाला पहनाकर किया समर्थन-बोला यह बहुत अच्छा काम किया आपने….
फरियादी शिक्षक दुर्गा प्रसाद राय के बेटे मनोज राय ने कार्रवाई के दौरान ही पिता को फूल माला पहनाई उसने कहा कि पिताश्री ने वास्तव में यह बहुत अच्छा काम किया है। इससे जिले में भ्रष्टाचार कम होगा आगे लोगों को सीख मिलेगी। रिश्वतखोरी का लेन देन बंद हो। इसीलिए उसने अपने पिता को फूलमाला पहनाई है।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!