शाजापुर में एक क्रिश्चिन स्कूल में छात्र द्वारा माथे पर तिलक लगाकर आया तो उसे स्कूल में इंट्री नही दी मुंह धुलवाया,हिंदू संगठनों ने किया विरोध

मोहन शर्मा SJ न्यूज एमपी

धनराज गवली , शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के अकोदिया थाना क्षेत्र के एक निजी क्रिस्चन विद्यालय अल्फोंसा हायर सेकेंडरी स्कूल के एक छात्र को तिलक लगा कर स्कूल में आने पर एंट्री नहीं देने का मामला सामने आया है। छात्र का आरोप है कि वह तिलक लगाकर स्कूल पहुंचा था तभी उसे गेट पर रोक कर स्कूल प्रबंधन ने छात्र को तिलक मिटा कल स्कूल में आने की बात कहीं। छात्र ने जब तिलक नहीं मिटाया तो उसे स्कूल शिक्षक ने क्लास में उसका तिलक मिटा दिया और क्रिश्चियन को भगवान मानने की बात कही।
इधर मामले की जानकारी लगते ही बच्चे के परिजन, ABVP और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में जाकर जमकर हंगामा किया। जिस पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और मामले को शांत करवाया। बाद में स्कूल प्रशासन ने माफी मांगी और सभी बच्चों को प्रार्थना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करवाया और पूरे स्कूल में जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए, तब जाकर सभी बच्चों का गुस्सा शांत हुआ। लेकिन सभी बच्चे जिन शिक्षकों ने तिलक मिटाया था और दूसरे धर्म के भगवान को मानने की बात कहने वाले उन दोनों शिक्षकों को स्कूल से निलंबित कर बाहर निकालने की बात पर अड़ गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बता दें कि स्कूल में तिलक पर विवाद का ये पहला मामला नहीं है, प्रदेश के अलग-अलग जिलों से इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है, जहां छात्रों को स्कूल में माथे पर तिलक लगाकर आने से रोका गया है।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!