रायसेन पुलिस ने 10 चोरियों का किया खुलासा:चोरी हुआ दस लाख का सामान भी बरामद, नाबालिग सहित तीन चोर गिरफ्तार,सैर सपाटे और रईसों की तरह ऐशोआराम की जिंदगी ने बना डाला शातिर चोर कबूल किया चोरों ने

ब्यूरो चीफ नरेन्द्र राय SJ न्यूज एमपी

लोकेशन रायसेन

रायसेन।रायसेन सिटी की पॉश कालोनियों ने दर्जनों चोरी की बेख़ौफ वारदातों को अंजाम देने वाले चोर गिरोह को पकड़ने में कोतवाली थाना पुलिस को सफलता हासिल कर ली है।शहर के सूने घरों को रैकी के बाद निशाना बनाकर लोहे की रॉड से ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन सदस्यीय चोर गिरोह को पकड़ने में रायसेन पुलिस को सफलता मिली।

पत्रकार वार्ता के माध्यम से एसपी विकाश कुमार शाहवाल एएसपी अमृत मीणा सहित पुलिस महकमे के
अधिकारियों ने इन चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि शहर की पॉश कालोनियों में शुमार शीतल सिटी,मुखर्जी नगर, पटेल नगर, अवन्तिका कालोनी, हटोर मोहल्ला, भारत नगर, तजपुरा, तहसील कालोनी, घाटमपुरा में दिन एवं रात्रि के समय चोरी की वारदातें करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि इन शातिर चोरों से 10 लाख रुपए कीमत का चोरी किया गया माल भी बरामद किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक विकाश कुमार शाहवाल ने बताया कि वर्ष 2023 में शहर के विभिन्न इलाकों में इन बदमाशों ने सूने घरों में चोरी की वारदात कर जेवरात व नगदी रुपए चोरी किए थे। पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीना, एजेके रवि शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली रायसेन मनोज सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर इन चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।
पुलिस ने आरोपी देवेंद्र मिश्रा पिता गोपाल मिश्रा उम्र 20 साल निवासी वार्ड 4 रायसेन , सचिन पेशकार पिता महेश पेशकार उम्र 22 साल निवासी तालाब मोहल्ला एवं एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर जब इनसे सख्ती से पूछताछ की तो इन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इन्होंने सूने मकानों में चोरी की करीब दस वारदात करना स्वीकार किया है।चोरों ने पुलिस अफसरों को यह भी बताया कि बड़े शहरों में घूमने फिरने महंगे मोबाईलों के शौक और ऐशोआराम की जिंदगी जीने की नीयत ने उन्हें चोर बना डाला।चोरों ने चोरी का माल अपने घरों में छिपाकर रखा था। जहां से पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात एवं दो मोबाइल जब्त किए हैं। आरोपियों द्वारा चोरी की नगद राशि में बैंक का सवा लाख रुपए भी जमा किया गया। जिसकी जानकारी आरोपियों के बैंक खाते से मिलने पर उनके बैंक खाते बंद कराने हेतु बैंक को सूचित किया गया है।
मास्टर माइंड देवेंद्र मिश्रा भी कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ा….
एसपी शाहवाल ने आगे बताया कि इन सभी घटनाओं का मास्टर माइंड देवेंद्र मिश्रा है, जो सूने मकानों में वारदातों को अंजाम देता था। साथ ही एसपी विकास कुमार शाहवाल ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं।

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!