किसान आंदोलन में डियूटीरत होमगार्ड जवान की मृत्यु पर।विधायक महेश परमार ने एक करोड़ आर्थिक सहायता देने की मांग की

इरफान अंसारी उज्जैन

किसान आंदोलन में डियूटीरत होमगार्ड जवान की मृत्यु पर।विधायक महेश परमार ने एक करोड़ आर्थिक सहायता देने की मांग की

जिला होमगार्ड इकाई उज्जैन में पदस्थ सैनिक 138 धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी, जिनकी वर्तमान तैनाती किर्ती मंदिर उज्जैन में थी। उक्त जवान की डियूटी जिला उज्जैन में किसान आंदोलन के चलते यातायात व्यवस्था हेतु आगर रोड पर गाडी अड्डा चौराहे पर पुलिस लाईन उज्जैन से लगाई गई थी। डियूटी के दौरान उक्त जवान द्वारा सतर्कता से चिलचिलाती धूप में डियूटी सम्पादित करने के दौरान, घबराहट होने से बेहोश हो गये, जिन्हे वहां उपस्थित अन्य साथी जवानों के द्वारा पानी पिलाकर होश में लाने की कोशिश की गई। परंतु सैनिक-138 धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी के होश में ना आने पर उन्हे पुष्पामिशन अस्पताल में ले जाया गया। कुछ देर ईलाज के पश्चात सैनिक-138 धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

होमगार्ड तथा एसडीईआरएफ डिस्ट्रिक्ट कमाण्डेन्ट संतोष कुमार जाट द्वारा इस आकस्मिक हृदयविदारद घटना पर शोक व्यक्त करते हुये कहा गया कि सैनिक-138 धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी, अत्यंत ही कर्तव्य निष्ठ एवं अपनी डियूटी के प्रति ईमानदार सैनिक थे। उक्त आकस्मिक घटना से सम्पूर्ण होमगार्ड परिवार अत्यंत दुखी और शोकाकुल है, श्री जाट ने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतृप्त परिवार को यह वियोग सहन करने की शक्ति प्रदान करें। और कहा की जवान के परिवार को विभाग के तरफ से जो भी संभव हो आर्थिक सहायता भी प्रदान की जावेगी।

 मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस आकस्मिक घटना पर शोक व्यक्त कर दुखी परिवार के प्रति अपनी संवेदनायें व्यक्ति करते हुये कहा कि हम मृतक सैनिक के परिवार के साथ हैं, सैनिक विषम परिस्थिति में अपने कर्तव्य के निर्वहन के दौरान शांत हुये हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक सैनिक के परिवार के लिये 05 लाख रूपये राहत राशि प्रदान किये जाने की घोषणा भी की है।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!