ग्वालियर ब्रेकिंग- पति-पत्नी ने की आत्महत्या, डेढ़ साल का बेटा शव के पास तीन दिन तक सिसकता रहा

मोहन शर्मा Sj न्यूज एमपी ग्वालियर

ग्वालियर। बंद घर में पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। डेढ़ साल का मासूम तीन दिन तक उसी घर में शव के पास सिसकता रहा। तीन दिन तक बच्चे की सिसकियां किसी ने न सुनी। जब तीन दिन बाद बदबू फैली तो पड़ोसी नियामद खान ने मंगलवार की शाम को मृतक के घर के अंदर झांककर देखा। तब पड़ोसी को फंदे पर झूलता शव और जमीन पर बेसुध पड़ा हुआ बच्चा दिखाई दिया।नियामद छत के रास्ते मृतक के घर में दाखिल हुआ और जमीन पर पड़े बच्चे को गोदी में उठाकर अपने घर लाया जहां उसे पानी पिलाया और खाना खिलाया तब वह होश में आया। इधर घटना की जानकारी ग्वालियर थाना पुलिस को दी गई तो सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी लगते ही घटना स्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।पुलिस ने दोंनो शवों को घर से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया। सूचना मिलने के बाद मृतक की मां व रिश्तेदार भी घटना स्थल पर पहुंच गए थे।पति-पत्नी की मौत का कारण क्या है,इसके बारे में पुलिस के अफसरों का कहना है कि जांच के बाद ही पता चलेगा।

स्मैक की लत के चलते होता था विवाद

मैदाई मोहल्ला में रहने वाला 30 वर्षीय सोनू उर्फ भीम खान अपनी 27 वर्षीय पत्नी शबाना व बुजुर्ग मां अजराबानो के साथ रहता था। सोने के तीन संताने हैं एक 7 साल की निम्रा,5 साल का आहिद और डेढ़ साल का जाहिद। सोनू की किलागेट पर नाई की दुकान थी जो कुछ समय से बंद पड़ी हुई है। पड़ोसियों ने बताया कि सोनू को स्मैक के नशे की लत थी। जिसके चलते परिवार में कलह होता था।

ईद के दिन से नहीं दिया था दिखाई

पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों के मुताबिक ईद के दिन मां-बेटे में विवाद हुआ।जिसके चलते अजराबानो 7 साल की नातिन व 5 साल के नाती को लेकर घासमंडी में रहने वाली बेटी के घर चली गई। घर में साेनू उसकी पत्नी शबाना और डेढ़ साल का जाहिद रह गया था। लेकिन ईद के दिन यह लोग दिखाई दिए उसके बाद फिर किसी ने नहीं देखा।

गेट को कपड़े से बांधकर लगाई फांसी

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि संभवत: शबाना ने पहले फांसी लगाई, उसके बाद सोनू फंदे पर झूला होगा। क्योंकि शबाना का शव जिस कमरे में मिला उस कमरे के दरवाजे को बंद करने के लिए अंदर से कपड़े से बांधा गया था। शबाना के फांसी लगाने के बाद सोनू ने पास के ही दूसरे कमरे में फांसी लगाई ,लेकिन इस कमरे में दरवाजा नहीं था। डेढ़ साल का मासूम मां के कक्ष के बाहर बेसुध अवस्था में पड़ा हुआ था। क्योंकि उसे इन तीन दिन कुछ भी खाने पीने के लिए नहीं मिला था।

इनका कहना है

पति-पत्नी का शव फंदे पर झूलता मिला है। डेढ़ साल का मासूम भी उन्हीं के साथ था। पड़ोसी द्वारा घटना की जानकारी मिली तब पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल की जा रही है। बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल भेजा था ,हालत ठीक है।मौत के कारणों का पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

संदीप मालवीय , सीएसपी ग्वालियर

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!