महिला दिवस के अवसर पर महिला संसद एवं जेनिथ टीम द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केसली और मध्य प्रदेश सम्मानित

ब्यूरो चीफ ब्रजेश रजक एसजे न्यूज एमपी

 

*महिला दिवस के अवसर पर महिला संसद एवं जेनिथ टीम द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केसली और मध्य प्रदेश सम्मानित*

 

 

दिल्ली के नए महाराष्ट्र सदन में आयोजित कार्यक्रम में महिला संसद एवं टीम जेनिथ द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सुषमा यादव(गोल्डी) पिता श्री शंकर लाल जी को ‘पंडित बिरजू महाराज राष्ट्रीय नृत्यरत्न अवॉर्ड 2024’ से सम्मानित किया।

हाल ही में केसली की बेटी सुषमा यादव को मध्य प्रदेश की लोक कला संस्कृति (लोक नृत्य)को राष्टीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार पहचान दिलाने एवं सतत कार्य करने के लिए प्राप्त हुआ है। सुषमा यादव संस्कृति मंत्रालय से लोकनृत्य के क्षेत्र में फेलोशिप भी प्राप्त कर चुकी हैं।साथ ही मध्य प्रदेश की और भी साथियो को अपने साथ आगे बढ़ाने के लिए प्रायसरत है इसी के चलते कार्यक्रम में लोक कलाकार प्रिया वर्मा बैतूल , लोक कलाकार प्रीति वर्मा बैतूल को ‘नृत्यरत्न अवॉर्ड 2024 ‘ से सम्मानित किया गया।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य श्रीमती रिंचेन लंबो, श्रेणी जाति आयोग की अध्यक्ष श्रीमती अंजू बाला, मोंटेनेग्रो के कॉन्सुल जनरल डॉ. जनीश दरबारी, भारतीय अभिनेत्री नूपुर मेहता, डॉ. ज्ञानेश्वर मनोहर मुलेराष्ट्रीय मानवाधिकार सदस्य आयोग, मिथिल कलांबे टीम जेनिथ इंडिया के संस्थापक, डॉ. मनीष गवई राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता भारत सरकार उपस्थित थे।

 

स्थान: नवीन महाराष्ट्र सदन, दिल्ली

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!