झपट्टाव मार लुटेरों से सावधान गुना, बड़ रहे एसे हादसे

*झपट्टाव मार लुटेरों से सावधान गुना, बड़ रहे एसे हादसे *

 

 

यदि आपके घर की महिलाएं सोने की चैन और आभूषण पहन कर निकलें तो सावधानी रखें। आज हाई स्पीड बाइक सवार चैन स्नैचरों ने शहर में कई जगह वारदात करने की कोशिश की कुछ में वो सफल भी रहे। इन अपराधियों का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें वो एक बुजुर्ग महिला के गले से सोने की चैन झपटने का प्रयास करते साफ दिख रहे हैं।

 

यह फुटेज गुना की बोहरा कॉलोनी स्थित एक गली में लगे सीसीटीवी कैमरे से लिया गया है। आज करीब 4:15 बजे 66 वर्षीय श्रीमती कमलेश पत्नी रमेश चंद्र जैन चौधरन कॉलोनी स्थित जैन मंदिर से घर लौट रहीं थीं। वह गली के मोड़ पर आईं इतने में हाई स्पीड बाइक सवार दो बदमाश सामने से उनके पास आए, उन्होंने बुजुर्ग महिला के पास आकर बाइक की स्पीड धीमी की, इतने में पीछे बैठे बदमाश ने महिला के गले में पड़ी सोने की चैन पर झपट्टा मार दिया।

 

चैन मजबूत होने से टूटी नहीं इस कारण बदमाशों के हाथ कुछ नहीं लगा। इस घटना में बुजुर्ग महिला जरूर जमीन पर गिर पड़ी। वो तो गनीमत रही कि गिरने से उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई। इस बीच बदमाश बाइक से भाग गए। सूत्रों ने बताया कि इन बदमाशों ने और भी कई जगह वारदात की कोशिश की और जयस्तंभ चौराहे के पास एक महिला का मंगलसूत्र झपट्टा मार कर लूट ले गए।

 

इस तरह की वारदातों से बचने का एक ही तरीका है कि अव्वल तो लापरवाही से आभूषण पहने नहीं यदि पहने हैं तो साड़ी के पल्लू अथवा दुपट्टे से सिर कान गला इस तरह ढंक कर रखें कि बदमाश झपट्टा मार कर आभूषण छीन न सकें। ऐसे बदमाशों की नजर बुजुर्ग महिलाओं पर अधिक रहती है, कारण कि वो संघर्ष और मुकाबला करने में अक्षम होती हैं। इसलिए सजग रहें, सुरक्षित रहें।

जागरूकता के लिए पोस्ट को शेयर करें।🙏

About Author

Categories: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!