जिला शिक्षा समिति की समीक्षा बैठक संपन्न सहायक आयुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षा समिति के अध्यक्ष की उपस्थिति में हुई समीक्षा

खरगोन जिला ब्यूरो 🖊️चीफ जीतू पटेल

लोकेशन खरगोन

जिला शिक्षा समिति की समीक्षा बैठक संपन्न सहायक आयुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षा समिति के अध्यक्ष की उपस्थिति में हुई समीक्षा

26 जुलाई को सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग जिला खरगोन के कार्यालय में जिला शिक्षा समिति की बैठक श्री बापू सिंह परिहार उपाध्यक्ष जिला पंचायत खरगोन एवं अध्यक्ष शिक्षा समिति की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में सर्वप्रथम सहायक आयुक्त श्री प्रशांत आर्या ने जिले में शैक्षणिक गुणवत्ता हेतु प्रदेश में प्रथम बार होने वाले नवाचार की जानकारी देकर कहा कि जिले की समस्त शैक्षणिक उमावि संस्थाओं में ई-कक्षा के माध्यम से शैक्षणिक कार्य करवाया जा रहा है। जिससे उन विद्यालय के छात्रों जहां विषय शिक्षक उपलब्ध नहीं है वहां भी नियमित अध्यापन कराया जा रहा है। जिससे दूरस्थ क्षेत्र के विद्यार्थी लाभान्वित हो रहे हैं। इसी के साथ छात्रावासों को व्हाट्सएप ग्रुपों से जोड़ा जाकर उनकी फोटो के द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। साथ ही अधीक्षकों को डायरी दी जाकर प्रतिदिन 2 घंटे पढ़ने के लिए कहा जा रहा है। बैठक में सहायक आयुक्त श्री आर्या द्वारा जिले की संस्थाओं में होने वाले निर्माण कार्यों की जानकारी दी। जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसके कानुड़े ने शिक्षा समिति के सदस्यों के समक्ष साइकिल वितरण, पुस्तक वितरण एवं गणवेश वितरण की जानकारी पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत की।

         सहायक आयुक्त श्री आर्य द्वारा पूर्व वर्षों की परीक्षा परिणाम एवं इस वर्ष के परीक्षा परिणाम में वृद्धि हेतु किया जा रहे प्रयासों की जानकारी के साथ स्वीकृत एवं अस्वीकृत वनाधिकार प्रमाण पत्र की जानकारी प्रस्तुत की। श्री बापू श्री परिहार ने कहा कि साइकिल वितरण के प्रकरण में कागजी कार्यवाही से बच्चे अपात्र न हो, सभी प्रयास कर कागजी कार्यवाही पूर्ण करें।

  अंत में श्री सहायक संचालक श्री एबी गुप्ता ने का आभार व्यक्त किया इस अवसर पर शिक्षा समिति सदस्य श्री भुक्कन सिंह बारिया, श्रीमती ममता बाई सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक एवं सब इंजीनियर बैठक में उपस्थित थे।

About Author

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!